2024 BYD Seal EV Launch Date and Price in India: नए लुक व फीचर्स से मार्किट में दिल लूटेगा दिल, Hyundai Ioniq का कहानी अब खत्म

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

2024 BYD Seal EV Launch Date and Price in India: दुनिया की सबसे टॉप लक्ज़री इलेक्ट्रिक कारों में BYD का नाम शामिल है जो की चीन का सबसे सर्वोत्तम कंपनी है। BYD अपने एक सुपर इलेक्ट्रिक कार BYD Seal EV को मार्च 2024 में लॉन्च करनेवाला है जिसको प्रत्येक भारतीय ग्राहक इंटरनेट पर BYD Seal EV Launch Date और BYD Seal EV RangeBYD Seal EV Price in India सर्च करने में लगे हुए हैं। तो आइये BYD Seal EV से जुड़े प्रत्येक जानकारी को पूरा एकदम विस्तार में जाने लेते हैं।

2024 BYD Seal EV Launch Date in India

2024 BYD Seal EV की लंच डेट की जानकारी अभी आधिकारिक साइट पर उपलब्ध नहीं है लेकिन
आटोमोटिव एक्स्पर्ट व कुछ विशेषज्ञों के द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि BYD Seal EV इलेक्ट्रिक कार शुरुआती मार्च 5 या 6 को लांच हो जायेगा। वैसे इसके आलावा कोई और भी जानकारी हमारे हाथ लगती है तो हम आपको तुरंत इसकी सूचना पहुंचा देंगे।

2024 BYD Seal EV Specifications

AspectDetails
Car Model 2024 BYD Seal EV
Expected Launch Date in Indiaलगभग 5 मार्च से 10 मार्च 2024 के बीच में 
Approximate Priceतक़रीबन 60 लाख रुपये 
Fuel Typeइलेक्ट्रिक 
Battery82.5 kWh
Battery Warrantyअभी उपलब्ध नहीं 
Range लगभग 520 Km से 570 Km तक क्लैमेड 
Features15.6 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम,  10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, 
Safetyमल्टीपल Airbags, ADAS, क्रूज कण्ट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग 
RivalsHyundai Ioniq 5, Kia EV6, और’Volvo C40 

2024 BYD Seal EV Price in India

BYD Seal EV का भारत में भारत में कीमत की बात करें तो, फ़िलहाल में अभी इसके ऑफिसियल साइट पर वास्तविक मूल्य निर्धारति नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की BYD Seal EV का दिल्ली बाजार में कीमत लगभग 60 लाख रुपये होगा। BYD Seal EV के कीमत व EMI राशि की और जानकारी मिलते ही हम आपको तुरंत सुचना देते हैं।

कृपया ध्यान दीजिये: वैसे हम आपको बता देना चाहतें हैं की किसी भी इलेक्ट्रिक कार का राशि शोरूम व राज्य में बिलकुल अलग होता है क्योकि कीमत हमेशा शोरूम के लोकेशन व राज्य के टैक्स के आधार पर तय किया जाता है तो यदि आप BYD Seal EV इलेक्ट्रिक कार को कीमत को भली – भांति जानना चाहतें हैं तो लॉन्च होने के बाद आप अपने नजदीकी शोरूम पर चले जाइएगा आपको प्रत्येक जानकारी विस्तार से मिल जाएगी।

2024 BYD Seal EV Battery

2024 BYD Seal EV Battery
2024 BYD Seal EV Battery

इलेक्ट्रिक तकनीक पर होने के कारन इसमें 82.5 kWh का बैटरी लगाया गया है जो की लिथियम आयन पर आधारित है। और यह कार को एक नई पेश देने में अपना पूरा योगदान देता है।

2024 BYD Seal EV Range

BYD Seal EV कार में लगे बैटरी को पूरा फुल चार्ज करने पर यह लगभग 520 Km का दुरी तय कर सकती है। वैसे यह माइलेज कंपनी द्वारा क्लैमेड किया गया है पर आप मानकर चलिए की यह लगभग 480 Km से 485 Km तक की दुरी बड़े ही आसानी से तय कर सकती है।

2024 BYD Seal EV Features

इस इलेक्ट्रिक कार को एकदम बवाल फीचर्स से लैश किया गया है जिसमे की 15.6 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम,  10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ,  जैसे चीज़ शामिल है।

2024 BYD Seal EV Safety

कंपनी BYD ने अपने प्रिय ग्राहकों के सेफ्टी के पूरा खायक रकते हुए 2024 BYD Seal EV इलेक्ट्रिक कार में मल्टीपल Airbags, ADAS, क्रूज कण्ट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे टॉप लेवल सेफ्टी फीचर्स को लगया गया है जिससे की इसमें बैठे हर एक व्यक्ति के जरूरतों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुरे तरीके से सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें: Skoda Enyaq iV Range, Specifications and Price in India:बाजार में आता ही, लुक, फीचर्स और माइलेज से एकदम तहलका मचा देगा

यह भी पढ़ें: Hyundai Ioniq 5 Price in India, Range, Specifications and Launch Date: बाजार में आते ही Mahindra कि बजा देगी बाजा

Leave a comment